सर्वाधिकार सुरक्षित : - यहाँ प्रकाशित कवितायेँ और टिप्पणियाँ बिना लेखक की पूर्व अनुमति के कहीं भी प्रकाशित करना पूर्णतया अवैध है.

Followers of Pahchan

Apr 13, 2011

वेदना

उसकी चोट मेरी ही 
खता सी लगती है मुझे |
वो दर्द अपने जब सुनाता है 
थामकर हाथ मेरा |
झुक जाती है नज़र मेरी ,
कांप जाता है बदन मेरा |
दिल तो करता है बढ़ कर ,
थम लूँ उसको ,
मगर मजबूर हूँ |
अपने जमीर पर कुछ बोझ लिए बेठी हूँ|
उसे तुमको दिखाऊँ कैसे ?
बताउं कैसे ?

मेरे ही लफ्ज मेरा साथ ,
छोड़ गये मेरा हमसाया बनकर ,
उसे तुमको दिखाऊँ कैसे ?
बताउं कैसे ?

टूटकर बिखर जाती है हस्ती मेरी ,
जब आसूं उसकी आँख का देखती हूँ ,
ये बात जाताऊँ कैसे?
बताउं कैसे ?

यूँ तो  सामना दुनिया का ,
करूँ , होंसला है मुझमे ,
जाने क्यूँ एक उसका ही सामना नही होता |
उसकी आँखों में  मैं अपना इंतजार देखती हूँ,
बात उसको बताउं कैसे ?
मज़बूरी अपनी सुनाऊँ कैसे ?
खुद को जलने से रोक पाऊं कैसे ?

उसकी हर चोट मेरी ही ,
खता सी लगती है मुझे |


BY: Anjali Maahil

11 comments:

  1. बहुत अच्छे से आपने भावनाओं को उभारा है.

    ReplyDelete
  2. बहुत सुन्दर अभिब्यक्ति | धन्यवाद|

    ReplyDelete
  3. Thank u Yashwnt ji &
    AAP KA BHI SHUKRIYA PATALI -THE-VILLAGE.

    ReplyDelete
  4. सुंदर शब्द रचना ...आपका आभार

    ReplyDelete
  5. wow sach me ab kya kahu is poem ke bare me

    ReplyDelete
  6. अच्‍छे शब्‍दों के साथ भावनाओं का सुंदर तरीके से प्रस्‍तुतिकरण।
    शुभकामनाएं आपको।

    ReplyDelete
  7. वाह !! एक अलग अंदाज़ कि रचना ......बहुत खूब

    ReplyDelete
  8. वाह पहली बार पढ़ा आपको बहुत अच्छा लगा.
    आप बहुत अच्छा लिखती हैं और गहरा भी.
    बधाई.

    ReplyDelete
  9. बहुत ही खूबसूरती से आपने भावो को शब्दों में उतारा है..

    ReplyDelete

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...